रेडियो-मोदी

October 05 2014


भारत में नव अवतरित डिजिटल मीडिया को अभिव्यक्ति के सर्वोत्तम हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने वाले नरेंद्र दामोदर मोदी ने अपने चुनाव प्रचार अभियान के उस चूक को दुरूस्त कर लिया है, और मान लिया है कि जहां इंटरनेट और उसके आनुषांगिक साधन मसलन टि्वटर, फेसबुक, यू टयूब, पोड कॉस्ट और ईमेल आदि नहीं पहुंचे हैं, वहां रेडियो कहीं पहले से अपनी मौजूदगी का अहसास दर्ज करा रहा है। सिर्फ इतना ही नहीं मोदी के राजनैतिक गुरु ली-क्वान कहीं पहले से रेडियो को अपने प्रचार अभियान का हिस्सा बनाते रहे थे। सो, पिछले शुक्रवार से मोदी ने रेडियो पर भी ‘मन की बात’ से अपनी आवाज व मंशाओं को उद्दात भावनाओं का तिलक लगा दिया है। मोदी ने अपने अति महत्त्वाकांक्षी ‘स्वच्छ भारत अभियान’ को ऑल इंडिया रेडियो से जोड़ने का मन बना लिया है, सूत्र बताते हैं कि मोदी अपने लिए हर इतवार की सुबह 11 बजे का वक्त निर्धारित कर सकते हैं, लोगों तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए और आम जन के मन की आवाज सुनने के लिए।

 
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