Archive | October, 2020

Tags: , , , , , ,

योगी सरकार के ये अफसर कौन हैं?

Posted on 20 October 2020 by admin

हाथरस केस की सुनवाई के दौरान इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ ने यूपी सरकार से पूछा कि ’इस घटना के आलोक में अगर वहां के एसपी को निलंबित किया गया तो इतनी बड़ी घटना के बाद वहां के डीएम को क्यों बनाए रखा गया? जबकि पीड़िता के रातों-रात हुए अंतिम संस्कार के मामले में डीएम के रोल को संदिग्ध माना जा रहा है।’ इसके साथ ही इस बात की पड़ताल तेज हो गई कि आखिर योगी सरकार में वह कौन है जो डीएम को बचा रहा है? विशेष सूत्रों का दावा है कि इस मामले में योगी के एक मुंहलगे बड़े अफसर ने रात को ही डीएम को फोन कर मामले को रफा-दफा करने को कहा था। कहते हैं लखनऊ से फोन आने के बाद ही डीएम ने ऐसा ही कुछ आदेश एसपी को दिया था, और बेचारे एसपी बलि का बकरा बन गए।

Comments Off on योगी सरकार के ये अफसर कौन हैं?

Tags: , , ,

क्या मोदी लगाएंगे बेड़ा पार?

Posted on 20 October 2020 by admin

बिहार में एनडीए गठबंधन की संभावनाओं को धार देने के लिए अब वहां प्रचार की बागडोर स्वयं पीएम मोदी संभाल रहे हैं। मोदी बिहार में 12 रैलियां करेंगे, जिसमें पहले चरण में 3 रैलियां प्रस्तावित है। इसके अलावा 4 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन वॉरियर्स मोदी के भाषणों का राज्य भर में प्रचार करेंगे। बिहार चुनाव को भाजपा किंचित बहुत गंभीरता से ले रही है, शायद यही वजह है कि बिहार चुनाव की तारीखों के ऐलान के पांच दिन पहले से ही मोदी और नीतीश ने अपने वर्चुअल रैलियां के माध्यम से छोटे-बड़े प्रोजेक्ट्स की घोषणाएं शुरू कर दी थीं। पीएम ने कहीं पहले से ही बिहार चुनाव की आहटों के मर्म बूझ लिए थे तभी उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखते समय ‘जय श्रीराम’ की जगह ’जय सियाराम’ का उद्घोष किया था, माता सीता की बिहार के मिथिलांचल में घर-घर में मान्यता है, कहते हैं पीएम ने बिहारी जनमानस की इन्हीं भावनाओं को छूने का प्रयास किया था, इसके अलावा गलवान घाटी में शहीद हुए 20 में से 16 बिहार रेजीमेंट के बहादुरों की शहादत की दिल खोल कर तारीफ करना, दरभंगा में एम्स निर्माण को कैबिनेट की मंजूरी देना, बिहार में कामेश्वर चैपाल के निर्माण
को हरी झंडी पीएम की इसी सोच का हिस्सा माना जा सकता है।

Comments Off on क्या मोदी लगाएंगे बेड़ा पार?

Tags: , , , , , , , ,

झारखंड में ’ऑपरेशन कमल’ की तैयारी

Posted on 20 October 2020 by admin

अगर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की चिंताओं से रू-ब-रू हुआ जाए तो उनकी सरकार पर खतरों के बादल मंडरा रहे हैं। कांग्रेस से जुड़े सूत्र बताते हैं कि अभी कुछ रोज पहले हेमंत ने राहुल गांधी से बात कर राज्य के कांग्रेसी विधायकों से वन-टू-वन बात करने का आग्रह किया है, झारखंड के मुख्यमंत्री को डर है कि कांग्रेस के कुल जमा 15 विधायकों पर भाजपा डोरे डाल रही है, ताकि राज्य में ‘ऑपरेशन कमल’ की एक नई इबारत लिखी जा सके। राज्य में हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाले झारखंड मुक्ति मोर्चा के 28, कांग्रेस के 15, आरजेडी, एनसीपी और सीपीआईएल के 1-1 विधायकों से मिल कर बनी सरकार है, वहीं जवाब में भाजपा के 26, एजेएसयू के 2 और 2 निर्दलीय विधायक विरोध में अलख जगा रहे हैं। बेरमो से कांग्रेस के विधायक राजेंद्र सिंह की कोविड से मौत के बाद उस सीट पर उप चुनाव हो रहा है, चूंकि हेमंत सोरेन ने राज्य की 2 सीटों पर जीत दर्ज कराई थी, सो उन्होंने दुमका सीट छोड़ दी है, वहां भी उप चुनाव हो रहा है। सूत्र बताते हैं कि सोरेन की चेतावनी के बाद आरपीएन सिंह और अहमद पटेल एक-एक कर के राज्य के कांग्रेसी विधायकों से बात कर उनकी चिंताओं को दूर करने के प्रयास कर रहे हैं। कांग्रेस जानती है कि सियासी जोड़-तोड़ के खेल में भगवा चाणक्य को परास्त करना उसके वष का नहीं। नहीं तो 2014 से 2019 के बीच जिन 18 राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए वहां भाजपा सिर्फ 2 राज्यों यूपी और गुजरात में ही पूर्ण बहुमत के साथ पुनर्वापसी कर पाई, नहीं तो हरियाणा, कर्नाटक, मध्य प्रदेश व बिहार जैसे राज्यों में भाजपा दलबदल करवा कर ही वहां अपनी सरकार बनवा पाई है, यही प्रयास राजस्थान में हुआ जहां उसे सफलता नहीं मिली।

Comments Off on झारखंड में ’ऑपरेशन कमल’ की तैयारी

Tags: , , , , , , , ,

केशव द्वार खड़े हैं, योगी तेरा ध्यान किधर है

Posted on 20 October 2020 by admin

’सियासत ऊनींदे ख्वाबों का ही तो एक सफ़र है
तुझे ख़बर हो न हो पर हर हाल में ये बाख़बर है’

भाजपा के जाज्वल्यमान नक्षत्र योगी आदित्यनाथ के निर्विघ्न भगवा यात्रा को जैसे किसी की नज़र लग गई है, एक वक्त ऐसा भी था जब इनकी गिनती भाजपा के सबसे शक्तिशाली मुख्यमंत्रियों में होती थी, पार्टी के नंबर दो से अनबन की तमाम खबरों के बाद भी योगी की निष्कंटक उड़ान पर कोई विराम नहीं था, क्योंकि माना जाता था कि पीएम और संघ का उन्हें विशेष आशीर्वाद प्राप्त है। वक्त गुजरा और योगी की प्रशासनिक उलझनें बढ़ती गईं, अब हालात इस मुकाम पर आ पहुंचे हैं कि उनकी गद्दी पर उनके ही नंबर दो की नज़र है। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कोई दो हफ्ते पहले स्वयं ही ट्वीट कर अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी, फिर खबर आई कि वे क्वारंटीन में है, मगर दिल्ली में है। सूत्रों के हवाले से खबर यह भी आई कि वे दिल्ली में रहते हुए अपने लिए पॉलिटिकल लॉबिंग कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो इस दौरान भाजपा के कुछ प्रमुख नेताओं के अलावा वे संघ के नंबर दो दत्तात्रेय होसाबोले और कृष्ण गोपाल से भी मिले। मौर्या खुद को योगी के रिप्लेसमेंट के तौर पर स्थापित करने में जुटे हैं और हाथरस मामले के बाद जब से इन कयासों को पंख लगे हैं कि योगी की छुट्टी हो सकती है, मौर्य की सक्रियता और बढ़ गई है। कहते हैं जब से इस बात की खबर योगी को लगी है उन्होंने अपने इरादे भी साफ कर दिए हैं कि मौर्य को डिप्टी सीएम पद से हटना होगा। संघ को भिजवाए गए संदेश में कहा जाता है कि उन्होंने दो टूक साफ कर दिया है कि ’अगर मौर्य को हटाने से ओबीसी वोटों के नाराज़गी का खतरा है तो वे केशव की जगह स्वामी प्रसाद मौर्य को उनकी जगह डिप्टी सीएम बनाने को तैयार हैं।’ यानी युद्ध का उद्घोष हो चुका है, योगी को अपनी भावनाओं पर काबू रख कर सियासी पैंतरे दिखाने ही होंगे।

Comments Off on केशव द्वार खड़े हैं, योगी तेरा ध्यान किधर है

(English) Nadda’s new team

Posted on 20 October 2020 by admin

Leider ist der Eintrag nur auf English verfügbar.

Comments Off on (English) Nadda’s new team

(English) Ram Madhav’s changing attitude

Posted on 20 October 2020 by admin

Leider ist der Eintrag nur auf English verfügbar.

Comments Off on (English) Ram Madhav’s changing attitude

(English) Yogi’s UP is boiling but Keshav is cool

Posted on 20 October 2020 by admin

Leider ist der Eintrag nur auf English verfügbar.

Comments (1)

(English) Arnab in Parliament?

Posted on 06 October 2020 by admin

Leider ist der Eintrag nur auf English verfügbar.

Comments Off on (English) Arnab in Parliament?

(English) Will UP be divided into three parts

Posted on 06 October 2020 by admin

Leider ist der Eintrag nur auf English verfügbar.

Comments Off on (English) Will UP be divided into three parts

(English) Minister looking after Kangana

Posted on 06 October 2020 by admin

Leider ist der Eintrag nur auf English verfügbar.

Comments Off on (English) Minister looking after Kangana

Download
GossipGuru App
Now!!